Raipur

मोबाईल फोन लूट करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर । प्रार्थी रंजीत कुमार दर्रो ने थाना धरसींवा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह ग्राम किनारी जिला कांकेर का रहने वाला है तथा चालक का कार्य करता है। प्रार्थी दिनांक 04.08.2023 को भानुप्रतापपुर से ट्रक क्रमांक सीजी/04/एलपी/3157 में लोहा पत्थर लोड कर गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड सिलतरा में अनलोड करने पश्चात् अपनी ट्रक में सिमेंट भरने बलौदाबाजार जा रहा था, ओव्हर ब्रिज चरौदा के पास पहुचा था कि अपनी ट्रक को रोड के किनारे खड़ी कर मोबाईल से बात करने लगा।

इसी दौरान मोटर सायकल क्रमांक सीजी/04/एमएफ/8165 में सवार दो व्यक्ति प्रार्थी के पास आये तथा प्रार्थी के हाथ में रखे मोबाईल को छीनने लगे प्रार्थी द्वारा विरोध करने पर उनके द्वारा अपने पास रखे चाकू को निकालकर प्रार्थी को डरा धमकाकर उसके पास रखे मोबाईल फोन को लूट कर फरार हो गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना धरसींवा में अपराध क्रमांक 367/23 धारा 392 भादवि. 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन तथा चौकी प्रभारी सिलतरा थाना धरसींवा के नेतृत्व में चौकी सिलतरा पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ ही उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना में अज्ञात आरोपियों द्वारा उपयोग किये गये दोपहिया वाहन के संबंध में भी जानकारी एकत्र करने के साथ-साथ प्रकरण में मुखबीर लगाकर भी अज्ञात आरोपियों को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे।

इसी दौरान टीम के सदस्यों को प्रकरण में संलिप्त आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानाकरी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा धरसींवा निवासी ओमेश्वर उर्फ डीजे वर्मा की पतासाजी कर पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर ओमेश्वर उर्फ डीजे वर्मा से घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने अन्य साथी राकेश मानिकपुरी के साथ मिलकर लूट की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना मंें संलिप्त अन्य आरोपी राकेश मानिकपुरी की भी पतासाजी कर पकड़ा गया।

दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट का मोबाईल फोन तथा घटना में प्रयुक्त चाकू एवं दोपहिया वाहन क्रमांक सी जी/04/एम एफ/8165 जुमला कीमती लगभग 40,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

Back to top button