Sakti

कलेक्टर की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों की बैठक संपन्न

सक्ती । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नूपुर राशि पन्ना की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राजनैतिक दलों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में बताया गया कि फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के द्वितीय विशेष संक्षित पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 अर्हता तिथि 01 अक्टूबर 2023 में दावा आपत्ति प्राप्त करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर अब 11 सितम्बर 2023 सोमवार तक किया गया है। अब निर्वाचक नामावली का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत नवीन मतदाताओं के नाम जोड़ने सहित मृत एवं स्थानांतरित मतदाताओं के नाम विलोपन और लिंग, आयु, पता इत्यादि संशोधन का कार्य उक्त नियत तिथि तक किया जाना है।

बैठक में उपस्थित विभिन्न राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए ईव्हीएम मशीन के रैंडमाइजेशन के दौरान उपस्थित रहने सहित अन्य महत्पूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा किया गया। इसके साथ ही बैठक में बताया गया कि जिले के सभी मतदान केन्द्रों में 02 सितंबर शनिवार एवं 03 सितंबर रविवार को पूर्व की भांति विशेष शिविर का आयोजन भी कराया जा रहा है। निर्धारित तिथि 11 सितम्बर 2023 तक प्राप्त दावा-आपत्तियों का निराकरण 28 सितम्बर 2023 तक किया जाकर मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन पूर्व की भांति 04 अक्टूबर 2023 को किया जावेगा।

फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की संशोधित अवधि एवं मतदान केंद्रों पर विशेष शिविर आयोजन सहित अन्य आवश्यक जानकारियों के संबंध में समस्त राजनैतिक दलों को अवगत कराया गया। बैठक में विभिन्न राजनैतिक दलों के पदाधिकारी तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button