Sakti

सड़क की मांग को लेकर जनदर्शन में पहुंचे सरपंच, कलेक्टर ने अधिकारियों को डब्लू.बी.एम. सड़क स्वीकृत करने के दिये निर्देश

सक्ती । कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना ने कलेक्टर कार्यालय में जनदर्शन के माध्यम से जिले के दूर दराज के गांवों से आये विभिन्न लोगों की समस्याएं सुनी। जनदर्शन में आज कुल 49 आवेदन प्राप्त हुए है।

जनदर्शन में जैजैपुर जनपद पंचायत के अन्तर्गत आने वाले ग्राम पंचायत आमाकोनी के सरपंच, पंच सहित समस्त ग्रामवासीयों ने आमाकोनी से कुटराबोड़ तक सड़क मरम्मत करवाने एवं डब्लू.बी.एम. सड़क निर्माण की स्वीकृति प्रदान करने के संबंध में आज जनदर्शन पहुंचे हुए थे। वही ग्राम पंचायत आमाकोनी के सरपंच ने बताया कि हमारे ग्राम पंचायत आमाकोनी से कुटराबोड़ तक सडक काफी जर्जर है इस रास्ते में धान खरीदी केन्द्र, उपस्वास्थ्य केन्द्र, आश्रम, प्रायमरी स्कूल, मिडिल स्कूल एवं हाई स्कूल संचालित है।

इस रास्ते से आधा दर्जन से अधिक गांव के लोग आवागमन करते है और बरसात में किचड़ युक्त इस रास्ते पर चलने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़क मरम्मत की मांग को लेकर आज समस्त ग्रामवासी जनदर्शन में आवेदन लेकर पहुंचे थे। सरपंच ने वैकल्पिक व्यवस्था कराते हुए इस मार्ग के सड़क की मरम्मत कराते हुए इस मार्ग को डब्लू.बी.एम. सड़क निर्माण की स्वीकृति प्रदान करने निवेदन किया। जिस पर कलेक्टर ने तत्काल आमाकोनी से कुटराबोर तक स्लेक्स चुड़ा डलवाने निर्देश दिए है। वही सम्बंधित अधिकारी को फोन के माध्यम से तत्काल आमाकोनी से कुटराबोर तक डब्लू.बी.एम सड़क निर्माण स्वीकृत करने निर्देश दिये।

इसी प्रकार जनदर्शन में मालखरौदा तहसील के ग्राम पिरदा निवासी भागीरथी जायसवाल प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि नही आने के संबन्ध में आवेदन लेकर पहुंचे, हसौद तहसील के ग्राम गुंजियाबोड़ निवासी सुलोचना कुमारी ने दिव्यांग पेंशन दिलाने के सम्बंध में, अडभार तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम तौलीपाली निवासी मोहन लाल सतनामी ने दिव्यांग प्रमाण पत्र एवं दिव्यांग हेतु ट्राई साइकल दिलाने के संबन्ध में, मालखरौदा तहसील के ग्राम सोनादुला निवासी बिसाहू राम साहू ने प्रधानमंत्री आवास योजना हेतु आवास दिलाने के संबंध में, अड़भार तहसील के ग्राम नवरंगपुर निवासी प्रीतराम पटेल ने धान का बोनस पहला एवं दूसरा किस्त नही मिलने के संबंध मे, जैजैपुर तहसील के नंदेली निवासी अवध बिहारी ने नक्शा बटवारा किए जाने सहित अन्य विभिन्न ग्रामीणों द्वारा राजस्व, आर्थिक सहायता, रोजगार प्रदाय, पेंशन भुगतान, मजदूरी भुगतान, मुआवजा, भूमि विवाद, राशन कार्ड, नामांतरण, बटवारा सहित अन्य आवेदन लेकर जनदर्शन में पहुंचे। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित विभागो को सभी प्राप्त आवेदनों का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजनों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर द्वारा कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक बुधवार को आयोजित किया जा रहा है।

Back to top button