Sakti

सक्ती : हाई स्कूल की मांग को लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि सहित ग्रामीण, राज्यपाल के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

प्रदीप मिरी सक्ती ग्राम घोघरी में हाई स्कूल की मांग को लेकर यहां के सरपँच प्रतिनिधी समारू लाल सिदार की अगुवाई में आज ग्रामीणों ने कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना को छतीसगढ़ के राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है।

उन्होंने अपने दिए ज्ञापन में उल्लेख किया है कि, घोघरी में विगत 43 वर्ष से हायर सेकंडरी स्कूल का संचालन ग्राम पंचायत से होता था, किंतु पूर्व पंच और सरपंचों ने ग्रामीणों के बिना सहमति के अचानक स्कूल को बंद कर दिया, तब से स्कूल बंद पड़ा है। जब जमीनी स्तर पर कोरबा बंधु न्यूज की टीम स्कूल परिसर में निरीक्षण करने पहुंची तो कई चौकाने वाले तथ्य सामने आये।

जिसे विद्या का मंदिर कहा जाता है, आज वह एक खंडहर में तब्दील हो चुका है। यह स्थान अब मात्र जुआरियों और नशेड़ियों का अड्डा बनकर रह गया है। इसी स्कूल परिसर में अब लोग गांजा व शराब पीते हैं। लाखों रुपए से निर्मित यह भवन अब पूरी तरह से अनुपयोगी और खंडहर बन चुका है।

यहां लगे खिड़की-दरवाजों को तोड़कर कबाड़ी में बेचते हैं और उन्हीं रुपयों का अब शराबी शराब पीते हैं और नशे के मदमस्त रहते हैं। स्कूल के भीतर जो दर्जनों अलमारियाँ थीं वह भी अब यहां नजर नही आई। चोरों ने उसे तक नही छोड़ा।

स्कूल को पुनः संचालित करने दर्जनों मांगे भेजी गई। ग्रामीणों ने खुद की सुनवाई नही हुई तो नेताओं का सहारा लेकर सम्बंधित विभाग को कई बार मांग पत्र भेजा पर आज पर्यन्त कोई सुनवाई न हो सकी। ग्रामीण स्तर पर लोगों ने दो बार चक्काजाम भी किया और 15 दिनों के भीतर मांग पूर्ण करने अल्टीमेटम भी रखा किंतु कोई सुनवाई नही हुई।

इस बार ग्राम पंचायत घोघरी के सरपँच प्रतिनिधि समारू लाल सिदार के मार्ग दर्शन में ग्रामीणों ने राज्य पाल के नाम जिला कलेक्टर को हाई स्कूल खोलने मांगपत्र दिया है। अब देखना होगा कि इस मांगपत्र पर क्या कार्रवाई होती है।

Back to top button