Korba

भैसमा महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

कोरबा । जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री सौरभ कुमार एवं जिला नोडल स्वीप मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विश्वदीप के मार्गदर्शन में श्री मनोज खांडे उप जिला निर्वाचन अधिकारी के सहयोग से जिले के सभी विद्यालय एवं महाविद्यालयों में मतदान के प्रति युवाओं में जागरूकता लाने हेतु विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज स्व. प्यारेलाल कंवर शासकीय महाविद्यालय भैंसमा में एकीकृत मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन के प्रचार-प्रसार हेतु महाविद्यालय में संकल्प पत्र का वाचन एवं मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के माध्यम से महाविद्यालय के प्राध्यापकों ने मतदाता के वोट के महत्व पर प्रकाश डाला। महाविद्यालय के प्राचार्य ने मतदान के प्रति स्वयं जागरूक रहने एवं अन्य लोगो के जागरूक करने हेतु प्रेरित किया।

वरिष्ट प्राध्यापक श्री के एल टण्डन ने छात्र-छात्राओं एवं उपस्थित लोगों को मतदाता के मूलभूत संवैधानिक अधिकारों तथा मतदान की प्रक्रिया एवं जिम्मेदार नागरिक के रूप में मतदाताओं के दायित्वों से अवगत कराया। महाविद्यालय के स्वीप प्रभारी व सहायक प्राध्यापक श्री दीपेश कुमार ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को एकीकृत मतदाता सूची के प्रारंभिक प्रकाशन के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, हटवाने, स्थानांतरित करवाने हेतु उपयोग में आने वाले आवेदन फार्म-6, फार्म-7, फार्म-8 की उपयोगिता बताई। उन्होंने आधुनिक दृष्टिकोण अपनाने एवं मत को व्यर्थ न जाने देकर राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान देने हेतु प्रेरित किया। श्री दीपेश कुमार ने उपस्थित सभी लोगांे को विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2023 संबंधी संकल्प पत्र का वाचन कर संकल्प दिलाया। कार्यकम में उपस्थित छात्र छात्राओं ने भी मतदान के महत्व पर अपने विचार व्यक्त किये तथा एकीकृत मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन की जानकारी अपने आस-पास के लोगों तक पहुचाने हेतु सहमति व्यक्त की। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जे.एल. चौहान, छात्र छात्राएं, सहित अन्य सहायक प्राध्यापक एवं स्टॉफ उपस्थित रहे।

Back to top button