Sarangarh-Bilaigarh

भाई बना भाई का हत्यारा : बेटे की रहती थी तबीयत खराब, जादू टोना के शक में चचेरे भाई को कुल्हाड़ी मारकर उतारा मौत के घाट

सारंगढ़-बिलाईगढ़ । जिले से एक सनसनीखेज मामला निकलकर सामने आया है। यहां ग्राम थरगांव में जादू-टोने के शक में युवक ने अपने ही चचेरे भाई की कुल्हाड़ी से गले पर जानलेवा वार कर हत्या कर दी है। घटना की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक की लहूलुहान शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पूरा मामला सलिहा थाना क्षेत्र का है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 62 वर्षीय आरोपी राम सिंह बरिहा के बेटे की तबीयत बार-बार खराब हो रही थी जिसका वह काफी समय से इलाज करवा रहा था, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हो रहा था। बेटे की खराब सेहत को लेकर वह अपने ही चचेरे भाई परसराम बरिहा पर शक करता था। उसे लगता था कि उसका चचेरा भाई जादू-टोना करता है।

इस बात को लेकर आरोपी का अपने चचेरे भाई से अक्सर विवाद होता रहता था। इसके बाद राम सिंह ने अपने चचेरे भाई को मारने का प्लान बनाया। शुक्रवार रात 10 बजे वह परसराम के घर पहुंचा। यहां घर के आंगन में चचेरा भाई बैठा था। आरोपी ने सीधे अपने साथ लाये कुल्हाड़ी से परसराम के गले पर ताबड़तोड़ वार किया जिससे उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया और लहूलुहान होने के बाद कुछ समय मे ही उसकी मौत हो गई।

हत्या के बाद आरोपी ने ही गांव के सरपंच और ग्रामवासियों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद सरपंच ने सलिहा थाना पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी राम सिंह बरिहा को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

एसडीओपी बिलाईगढ़ संजय तिवारी ने कहा कि मामले में परिजनों और गांववालों के बयान दर्ज किए गए हैं तथा आरोपी से भी पूछताछ की जा रही है। आज शव पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

Back to top button