Korba

ब्रेकिंग : लापता न्यूज़ एंकर सलमा के नर कंकाल खोजने दो दिन बाद होगी नेशनल हाइवे की खुदाई, कोर्ट से मिली अनुमति

कोरबा। फरेब के शक में अपने आशिक के धोखे का शिकार होकर अचानक हवा हो गई न्यूज एंकर सल्मा सुल्ताना की मौत का राज तो खुल चुका है, पर उसकी लाश का रहस्य अब भी बरकरार है। अदालत के अनुमति से पुलिस एक बार फिर कोशिशों में जुट गई है और सल्मा के कातिलों की निशानदेही पर उस जगह की तलाश की जा रही है, जहां उसकी लाश अब भी सैकड़ों सवाल लिए जमीन में कहीं दफ्न है।

कुछ साल पहले तक अपने परिवार के साथ कुसमुंडा के अपने घर में खुशी से रहने वाली न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना लस्कर अब सिर्फ गायब नहीं वह इस दुनिया से ही रुकसत हो चुकी है। उसके हत्यारों की गिरफ्तारी के साथ ही उसके गायब होने या यूं कहें कि कत्ल हो जाने के राज पर से पर्दा उठ चुका है। पर अब भी उसकी लाश का पता नहीं चल सका है। इस दिशा में एक बार फिर पुलिस महकमा जुट गया है।

पुलिस ने आरोपियों को उस जगह पर ले जाकर पहचान कराने का प्रयास किया, जहां 5 साल पहले 21 अक्टूबर 2018 को शव दफन किया गया था। हत्या के मुख्य आरोपी मधुर साहू, सहयोगी कौशल श्रीवास और शव दफनाने में सहयोग करने वाले अतुल शर्मा की निशानदेही पर वह जगह पुलिस ने चिन्हांकित कर लिया है। इसके बाद उक्त स्थल की खुदाई करने के लिए अनुविभागीय दंडाधिकारी के न्यायालय में आवेदन प्रस्तुत किया गया था। उक्त आवेदन पर स्वीकृति मिल जाने पर दर्री सीएसपी रॉबिंसन गुड़िया ने बताया कि 2-3 दिन बाद उक्त क्षेत्र में खुदाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसके लिए फोरलेन सड़क को ज्यादा डिस्टर्ब नहीं होगा बल्कि सड़क का जो स्लोप है वहीं शव को दफन करना बताया गया है। बहरहाल पुलिस सहित सलमा के परिजनों और शुभचिंतकों सहित नगरजनों की भी निगाहें इस ओर है कि दो दिन बाद खुदाई में नर कंकाल बरामद होगा या नहीं ! नर कंकाल बरामद होने के बाद उसे डीएनए परीक्षण के लिए भेजा जाएगा ताकि वह सलमा का ही नर कंकाल है, इसकी पुष्टि हो सके। इस पूरे मामले में सलमा के शव का बरामद होना बहुत ही जरूरी है ताकि अपराधियों को उनके कृत्य की सजा दिलाने में पुलिस को सहयोग मिल सके।

Back to top button