Sakti

ब्रेकिंग : बिना वैधानिक दस्तावेज के दवा भंडारण निरीक्षक ने थमाया नोटिस, कृषि विभाग का छापामार कार्रवाई जारी, 6 विक्रेताओं को मिला नोटिस

सक्ती । जिले के कृषकों को मानक गुणवत्ता का आदान सामग्री, नियत दर पर उपलब्ध कराने के लिए कृषि विभाग के निरीक्षकों के द्वारा दवा दुकानों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है।व्यापारियों को लायसेंस में दिये गए शर्तों के अधीन व्यापार किये जाने के निर्देश दिए गए हैं।अनियमितता पाये जाने पर या प्रावधानों के विपरित व्यापार मिलने पर कार्रवाई की जा रही है। संचालक कृषि रायपुर एवं कलेक्टर श्रीमती नुपुर राशि पन्ना के निर्देशन में सभी आदान विक्रेताओं का सघन जांच अभियान निरंतर जारी है।कलेक्टर द्वारा प्रति दिन समीक्षा की जा रही है प्रावधानों के विपरित व्यापार करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

विगत दिवस कृषि विभाग की टीम द्वारा जैजैपुर हसौद क्षेत्र के दवा दुकानों का जांच किया जिसमें 6 विक्रेताओं को नोटिस दिया गया है। भास्कर कृषि सेवा केन्द्र हसौद, केशव कृषि रक्षा केन्द्र परसाडीह, विराट कृषि केंद्र हसौद के द्वारा बिना स्त्रोत प्रमाण पत्र के व्यापार किया जा रहा था।इसी तरह साहू कृषि केंद्र भोथिया, चन्द्रा कृषि केंद्र बरदुली तथा विजय कृषि केंद्र भोथिया के पास भी वैधानिक दस्तावेज नहीं पाया गया। इन विक्रेताओं ने स्टाक पंजी संधारित नहीं किया गया है। दुकान में किसी प्रकार का सूचना पटल भी नहीं पाया गया। सभी विक्रेताओं को नोटिस जारी किया गया है।

उप संचालक कृषि सक्ती ने बताया कि कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना द्वारा नियमित समीक्षा की जा रही है। किसी भी विक्रेता द्वारा अवैधानिक व्यापार किया जाता है अथवा कालाबाजारी के लिए अवैध भंडारण करेगा उस पर सख्त कार्रवाई होगी। नोटिस का जवाब संतोषजनक नहीं पाये जाने पर लायसेंस निलंबित कर दिया जायेगा।

Back to top button