Korba

बारिश भी नही तोड़ सकी खिलाड़ियों का हौसला : रिमझिम बारिश में जारी रहा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक, जोश व जुनून से शामिल हुए खिलाड़ी

कोरबा । प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल की पहल पर छत्तीसगढ़ के पारम्परिक खेलों को वैश्विक पहचान दिलाने और लोगों में खेल के प्रति जागरूकता लाने विगत वर्ष से शुरू की गई छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। शहर से लेकर ग्रामीणों क्षेत्रों में अलग-अलग स्तर पर इसका आयोजन कराया जा रहा है।

पूरे प्रदेश में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक प्रारंभ हो चुका है। कोरबा जिले में भी खिलाड़ी पूरे जोश व जुनून के साथ खेल में शामिल हो रहे हैं और जीत हासिल कर रहे हैं।

जिले के करतला विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत रामपुर में भी आज छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का सुरूर खिलाड़ियों में देखने को मिला। रिमझिम बारिश के बीच कबड्डी का खेल जारी रहा। वहीं खिलाड़ियों के हौसले को बारिश भी नही तोड़ सकी और अंततः खिलाड़ियों ने पूरे जोश के साथ इस खेल को खेला व जीत हासिल की।

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में शामिल हैं 16 खेल विधाएं

इस वर्ष छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में छत्तीसगढ़ के पारम्परिक 16 खेल विधाओं में प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। इन खेल विधाओं में गिल्ली डंडा, पिट्टूल, रस्साकसी, बाटी, फुगड़ी, भंवरा, लंगड़ी दौड़, कबड्डी, खो-खो, संकली, लंबी कूद, गेड़ी दौड़, 100 मीटर दौड़ और बिल्लस सहित दो नये खेल शामिल है। प्रतियोगिता तीन वर्गों में आयोजित की जा रही है। पहला 18 वर्ष की आयु तक, दूसरा 18 से 40 वर्ष की आयु तक एवं तीसरा 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग तक महिला और पुरूष दोनों वर्ग में शामिल है।

Back to top button