Raipur

पहले बाइक से मारे ठोकर और फिर मोबाईल लूटकर हो गए फरार, दो आरोपी हुए गिरफ्तार

रायपुर । प्रार्थी लिखन लाल साहू ने थाना देवेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह दिनांक 26.06.2023 को शाम करीबन 07.00 बजे अपने आटो सीजी/04/पीए/0721 को डब्ल्यू.आर.एस कॉलोनी से वापस अपने घर संतोषी नगर रायपुर जा रहा था और फाफाडीह इंडियन आयल पेट्रोल पंप के पास पहुंचा था तभी एक मोटर सायकल पल्सर सीजी/04/एम ई/7231 में सवार दो व्यक्ति प्रार्थी के पीछे आकर उसका एक्सीडेंट कर प्रार्थी से बहस करने लगे।

इस दौरान मोटर सायकल में सवार एक व्यक्ति द्वारा प्रार्थी के जेब में रखे मोबाईल फोन को झपट्टा मारकर चोरी कर फरार हो गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना देवेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 96/2023 धारा 356, 379, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी देवेन्द्र नगर के नेतृत्व में थाना देवेन्द्र नगर पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी तथा आस-पास के लोगों त्र से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपियों की पतासाजी हेतु घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ-साथ प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा उरला निवासी रामकुमार मानिकपुरी की पतासाजी कर पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी कौशल पाल उर्फ भांचा के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त अन्य आरोपी कौशल पाल उर्फ भांचा की भी पतासाजी कर पकड़ा गया।

दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकेे कब्जे से चोरी का मोबाईल फोन एवं घटना में प्रयुक्त दोपहिया वाहन क्रमांक सीजी/04/एमई/7231 जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी

  1. रामकुमार मानिकपुरी पिता मोहन दास मानिकपुरी उम्र 22 साल निवासी बीरगांव बुधवारी बाजार के पास थाना उरला रायपुर।
  2. कौशल पाल उर्फ भांचा पिता ईश्वर पाल उम्र 24 साल निवासी बीरगांव बुधवारी बाजार के पास एवज गली थाना उरला रायपुर।
Back to top button